राम मंदिर के 200 फीट नीचे रखा गया ये ‘टाइम कैप्सूल’, भविष्य में होगा…

मैं सबसे आग्रह करूंगा कि जब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कोई अधिकृत वक्तव्य जारी किया जाये तो उसी को सही मानें। इधर-उधर छपने वाली काल्पनिक बातों पर विश्वास न करें।”

 

महासचिव राय ने वीडियो संदेश में कहा है, “अलग-अलग स्रोत से समाचार आ रहा है कि 5 अगस्त को भूमि पूजन के दौरान टाइम कैप्सूल रखा जाएगा। यह समाचार गलत है, मनगढ़ंत है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राम जन्मभूमि के इतिहास को सिद्ध करने के लिए जितनी लंबी लड़ाई कोर्ट में लड़नी पड़ी है, उससे सबक लेकर फैसला लिया गया है कि अब मंदिर निर्माण शुरू होने पर नींव में 200 फीट नीचे एक ‘टाइम कैप्सूल’ बनाकर डाला जाएगा ताकि मंदिर का इतिहास संरक्षित रह सके और भविष्य में कोई भी विवाद उत्पन्न न हो सके। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे।

टाइम कैप्सूल के बारे में मीडिया में आ रही खबरों के बाद चम्पत राय ने मंगलवार को वीडियो संदेश जारी कर कहा कि ये बातें काल्पनिक और मनगढ़ंत हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव एवं विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पत राय ने राम मंदिर निर्माण के संदर्भ में टाइम कैप्सूल की बात को मनगढ़ंत बताया है।