बौखलाहट में आकर चीन ने इस देश को दी धमकी , कहा दिमाग में हमेशा रहता…

चीन ने अपनी बौखलाहट दिखाते हुए आगे लिखा, बीजेपी नेता इस बात को बताना भूल गए कि चीन की सैन्य ताकत सहित राष्ट्रीय ताकत भारत से कहीं ज्यादा है।’ दरअसल, चीन के सरकारी समाचार पत्र में छपे इस आर्टिकल के लेखक वांग वेनवेन ने अपने इस लेख में स्वीकार किया है कि राजनीतिक दृष्टि से भारत एक प्रमुख शक्ति है।

 

इस आर्टिकल में लेखक ने भारतीय राजनीति का जिक्र करते हुए कहा कि ‘साल 2018 के अंत से बीजेपी पांच राज्यों में सरकार गंवा चुकी है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसढ़, महाराष्ट्र और राजस्थान। यह बीजेपी के सरकार चलाने की क्षमता पर संदेह खड़ा करता है।’

ग्लोबल टाइम्स के इस आर्टिकल में आगे लिखा है कि, ‘भारतीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्धारित कर दिया है कि पाकिस्तान और चीन के साथ युद्ध कब होगा।’ इसमें आगे लिखा है कि ‘इस तरह के महत्वाकांक्षी दावे भारतीय लोगों के लिए गलत धारणा बना देंगे कि भारत इतना शक्तिशाली है कि अगर वह चीन और पाकिस्तान के साथ जंग लड़ता है तो निश्चित रूप से जीत भारत की ही होगी।’

दरअसल, इस बात का खुलासा चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स की उस बात से हुआ जिसमें कहा गया है कि कुछ भारतीयों के दिमाग में हमेशा जंग ही चलती रहती है, फिर चाहें उनके देश के अंदरूनी हालात कैसे भी हों।

इस आर्टिकल में उत्तर प्रदेश के बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह के उस बयान का भी जिक्र किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने तय कर लिया है कि पाकिस्तान और चीन के साथ युद्ध की कब होगा।

पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर भारत-चीन (India China) के बीच अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सीमा पर चीन की हर चाल को भारतीय सेना (Indian Army) नाकाम कर रही है, जिसके चलते चीन की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब चीन भारत की राजनीति में दखल देने की फिराक में लगा हुआ है।