भाजपा के पोस्टर लगवाने वाले कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं को सीएम योगी ने दी ये भयावह सजा…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पिछले 19 दिसम्बर को हुई हिंसा,आगजनी और तोड़फोड़ के आरोपी लोगों के पोसटा के जवाब में राज्य के मुख्यमंत्री योगगी आदित्यनािाा ,उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत अन्य भारतीय जनता पार्टी के पोस्टर लगवाने वाले कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को कहा कि गिरफ्तार कार्यकर्ता के नाम सुधांशु बाजपेई व लालू कन्नौजिया हैं । इनके अलावा अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है । दोनों को शनिवार की देर रात पकड़ा गया ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का बैनर लगाया था। बैनर पर दोनों के खिलाफ पूर्व में दर्ज मुकदमों का जिक्र किया गया। बैनर पर राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सुधांशु बाजपेयी और लालू कन्नौजिया का नाम अंकित है। बैनर में भाजपा नेता राधा मोहन दास अग्रवाल, संगीत सोम, संजीव बाल्यान, उमेश मलिक, सुरेश राणा व साध्वी प्रज्ञा की फोटो भी लगाई गई थी। इनकी फोटो के नीचे उनपर लगे आरोप भी लिखे गए थे।

हालांकि, गोरखपुर से भाजपा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल की फोटो के स्थान पर बिहार कके राधा मोहन सिंह की फोटो लगा दी गई तो पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं । कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज चौराहा, भाजपा मुख्यालय और लखनऊ विवि के पास शुक्रवार देर रात में ये बैनर लगाए थे।

इन स्थानों पर 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है। बावजूद इसके पुलिसकर्मियों को भनक नहीं लगी। पुलिस आयुक्त ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। पुलिस यह पता लगा रही है कि किस प्रिंटिंग प्रेस से ये बैनर छपवाए गए हैं।