कोरोना के इलाज को लेकर इस नेता ने बताई ये तकनीक, कहा- मरीज जल्द होंगे…

CM ने कहा कि हमारे डॉक्टर 3-4 दिन के अंदर ट्रायल करेंगे। उन्‍होंने बताया कि हमने केंद्र सरकार से प्लाज्मा टेस्ट के लिए इजाजत मांगी थी जो मिल गई है।

 

]यदि सफल हुए तो इससे सीरियस मरीज का इलाज करने में सफल हो सकेंगे। इस तकनीक में जिस मरीज को एक बार CORONA__VIRUS हो जाता है वह जब ठीक होता है .

तो उसके शरीर में एंटीबॉडी डिवेलप होती हैं यह एंटीबॉडी उसको ठीक होने में सहायता करते हैं। इसलिए ऐसा व्यक्ति जो CORONA__VIRUS से ठीक हो गया है.

वह रक्तदान करता है। उसके खून में से प्लाज्मा निकाला जाता है और वह प्लाज्मा को किसी दूसरे मरीज में डाल दिया जाता है जो इस बीमारी से पीड़ित है।

राजधानी दिल्‍ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार को CORONA__VIRUS पर सूचना देने के लिए डिजिटल प्रेस वार्ता कर बताया कि दिल्‍ली के 57 इलाकों में ऑपरेशन शील्‍ड चल रहा है।

वहीं, उन्‍होंने यह भी कहा कि दिल्‍ली सरकार ने CORONA__VIRUS के गंभीर रोगियों के लिए प्‍लाज्मा तकनीक के लिए मंजूरी दे दी है।

इस तकनीक के प्रयोग से उम्‍मीद है कि CORONA__VIRUS के इलाज में एक नई दिशा मिल सकती है। अगर सब कुछ सही दिशा में बढ़ा तो आने वाले दिनों में CORONA__VIRUS का प्रयोग इससे काफी हद तक संभव हो पाएगा।