टीम इंडिया का ये खिलाडी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हुआ बाहर, जानिए ये है वजह

बता दें, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का मुकाबला मार्च महीने में अपनी धरती पर होगा। इस मैच में धवन की वापसी नहीं होगी, ऐसे में माना जा रहा है कि वे आईपीएल (IPL) के दौरान ही मैदान में लौच पाएंगे।

आईपीएल 29 मार्च से शुरू होगा और धवन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)की तरफ से मैदान पर वापसी करेंगे। गौर हो, शिखर धवन बेंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में कवर क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने एरोन फिंच (Aaron Finch)के शॉट को रोकने के लिए छलांग लगाई, जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया।

उनके बाहर जाने के बाद युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की।दिग्गज भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे में चोट लगने के कारण अब ढाई महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो गए हैं।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ वनडे सीरीज  के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वह पहले न्यूजीलैंड (New Zealand)के खिलाफ शुरू होने जा रही टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे।

ढाई महीने के लिए अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर होने का मतलब है कि अब धवन साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।