सऊदी अरब में लागू हुआ ये सख्त कानून, अब ऐसे लोगों पर…निकालते हुए…

सऊदी अरब में कई ऐसे मामले मिले हैं जिनमें कुछ लोग बिना किसी लाइसेंस और पढ़ाई के मेडिकल कामों को करते और मेडिकल क्षेत्र में प्रैक्टिस करते हुए पाए गए हैं .

जिसके बाद से सऊदी अरब पब्लिक प्रॉसिक्यूशन ने यह घोषणा किया है। आपको बता दें की इस समय कोरोना मामलों की वजह से पुरे सऊदी अरब में कड़ी निगरानी चल रही है।

पब्लिक प्रॉसिक्यूशन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चेतावनी दी है, “हेल्थ प्रोफेशनल्स प्रैक्टिसिंग कानून के आर्टिकल 28 के अनुसार, लाइसेंस के बिना स्वास्थ्य व्यवसायों का अभ्यास करना, डेटा प्रदान करना या बिना किसी डिग्री, पढ़ाई और लाइसेंस के मेडिकल के किसी भी क्षेत्र में काम करते या फिर प्रैक्टिस करते हुए अथवा अवैध तरीके से डेटा निकालते हुए पाये जाएंगे उनपर 100,000 सऊदी रियाल तक का जुर्माना लगाया जाएगा साथ ही 6 महीने की जेल की सजा भी होगी।”

सऊदी अरब में अब ऐसे लोग जो बिना किसी डिग्री, पढ़ाई और लाइसेंस के मेडिकल के किसी भी क्षेत्र में काम करते या फिर प्रैक्टिस करते हुए अथवा अवैध तरीके से डेटा निकालते हुए पाये जाएंगे उनपर 100,000 सऊदी रियाल तक का जुर्माना लगाया जाएगा साथ ही 6 महीने की जेल की सजा भी होगी। सऊदी पब्लिक प्रॉसिक्यूशन ने इसकी घोषणा की है।