कई गुना बढ़ जाएगी डेटा ट्रांसफर की स्पीड, iPhone 15 सीरीज में मिलेगा थंडरबोल्ट के साथ USB 4 पोर्ट!

स्मार्टफोन के सेगमेंट में आईफोन सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन माना जाता है। आज के दौर में आईफोन एक स्टेटस सिंबल के तौर पर भी देखा जाने लगा है।\

यही वजह कि जब भी एप्पल नया आईफोन लॉन्च करने वाली होती है उसकी चर्चा महीनों पहले से होने लगती है।

एप्पल सितंबर में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। लांच डेट जैसे जैसे पास आ रही है वैसे वैसे फैंस का एक्साइटमेंट भी तेजी से बढ़ रहा है।एप्पल ने अभी तक आईफोन 15 सीरीज की लॉन्चिंग को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है लेकिन इसको लेकर लगातार लीक्स सामने आ रही है। माना जा रहा है कि इस बार एप्पल आईफोन 15 में कई बड़े बदलाव कर सकती है। अब एक लेटेस्ट लीक में इसकी एक खास टेक्नोलॉजी की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है एप्पल आईफोन 15 इस सीरीज में ऐसी टेक्नोलॉजी ला सकता है जिससे यूजर्स को डेटा ट्रांसफर करने के दौरान 40GB तक की स्पीड मिल सकती है।

एप्पल आईफोन 15 सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लॉन्च कर सकती है। एप्पल iPhone 15 सीरीज को कई बड़े बदलाव के साथ लॉन्च कर सकती है। लेटेस्ट लीक की मानें तो इस बार आईफोन 15 में लाइटनिंग पोर्ट की जगह थंडरबोल्ट व USB 4 पोर्ट मिल सकता है। इसकी मदद से डिवाइस को फास्ट चार्ज करने में मदद मिलेगी और साथ ही हाई स्पीड में डेटा भी ट्रांसफर किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि थंडरबोल्ट पोर्ट वह होता है जो डेटा और करंट को बाहर निकालने या फिर अंदर भेजने का काम करते हैं। थंडरबोल्ट पोर्ट की मदद से हम एक साथ कई डिवाइसेस को कनेक्ट कर सकते हैं। हालांकि सिर्फ थंडरबोल्ट पोर्ट से ही स्पीड के लिए काफी नहीं होता बल्कि इसके लिए डिवाइस में अंदर की तरफ थंडरबोल्ट कंट्रोलर भी जरूरी होता हैChargerLAB की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन की लेटेस्ट लीक फोटो से पता चलता है कि अपकमिंग सीरीज में थंडरबोल्ट और यूएसबी 4 पोर्ट साथ दिए जाएंगे। इससे यूजर अपने आईफोन से दूसरे डिवाइस या फिर लैपटॉप से आईफोन पर हाईस्पीड में डेटा को ट्रांसफर किया जा सकेगा। इसमें आप हाईस्पीड में फोन को चार्ज भी कर पाएंगे। हालांकि इसके लिए आपको एप्पल की ओरिजनल केबल का इस्तेमाल करना होगा।

लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल आईफोन 15 के थंडरबोल्ट और यूएसबी 4 पोर्ट से आप 40Gbps तक की स्पीड पा सकते हैं। फिलहाल अभी एप्पल की तरफ से थंडरबोल्ट पोर्ट और यूएसबी4 पोर्ट को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी अगले महीने सितंबर में आईफोन 15 को लॉन्च कर सकती है। एप्पल लॉन्च इवेंट में इसके फीचर्स का खुलासा कर सकती है।