शुभमन गिल को ICC ने दिया खास ‘सम्मान’, जानिए सबसे पहले…

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो शुभमन गिल चैंपियनशिप की दोनों पारियों में फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने पहली पारी में 28 रन बनाए, वो क्रीज पर सेट होने के बाद वैगनर को विकेट दे बैठे।

वहीं दूसरी पारी में गिल को टिम साउदी ने निपटाया। गिल 8 रन ही बना सके। बता दें शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं।

गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 4 टेस्ट मैचों में महज 119 रन बनाए। गिल का बल्लेबाजी औसत 19.83 रहा और उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला।

इसके बाद शुभमन गिल का आईपीएल 2021 में भी बेहद खराब प्रदर्शन रहा। KKR के इस बल्लेबाज ने 7 मैचों में सिर्फ 18.85 की औसत से 132 रन ही बनाए।

इसके बाद गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी फ्लॉप हो गए। अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो कितने मैचों में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में दिखाई देंगे ये देखने वाली बात होगी।

बता दें शुभमन गिल ने मोहम्मद शमी की गेंद पर रॉस टेलर का जबर्दस्त कैच लपका था। टेलर ने शमी की गेंद पर ड्राइव खेला था और कवर्स पर खड़े शुभमन गिल ने फुल लेंग्थ डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया था। इसके साथ ही आईसीसी ने उस कैच का वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है।

भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने खास सम्मान दिया है। भले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में शुभमन बल्ले से फेल साबित हुए हों लेकिन उन्हें फील्डिंग के लिए एक खास ‘सम्मान’ जरूर मिला है।

बता दें इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उनके कैच को प्ले ऑफ द टेस्ट (Play of the Test) चुना है। दरअसल शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली पारी के दौरान रॉस टेलर (Ross Taylor) का बेहतरीन कैच लपका था। जिसके बाद आईसीसी ने वोटों के आधार पर शुभमन गिल को प्ले ऑफ द टेस्ट (Play of the Test) का विजेता घोषित किया।