सनकी तानाशाह किम जोंग की बहन ने अमेरिका को चेताया, कहा चैन की नींद सोना है तो…

इससे पहले अमेरिका ने कहा था कि वह पिछले कई सप्ताह से प्योंगयांग संग राजनयिक संपर्क साधने का प्रयास कर रहा है. हालांकि, उसे कामयाबी नहीं मिल सकी है. दूसरी ओर, जो बाइडेन को अमेरिका का राष्ट्रपति बने तीन महीने का वक्त हो चुका है, लेकिन अभी तक उत्तर कोरिया ने उन्हें राष्ट्रपति नहीं माना है.

 

दोनों मुल्कों के बीच प्योंगयांग के मिसाइल और परमाणु हथियार कार्यक्रम को लेकर विवाद है. व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कार्यकाल से ठंडे पड़े उत्तर कोरिया संग रिश्ते बाइडेन कार्यकाल में भी ऐसे ही रहने वाले हैं.

किम जोंग उन की प्रमुख सलाहकार किंम यो जोंग का बयान प्योंगयांग का अमेरिका के नए राष्ट्रपति के लिए पहला स्पष्ट संदर्भ है. अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने पिछले सप्ताह संयुक्त सैन्य अभ्यास की शुरुआत की है.

प्योंगयांग के आधिकारिक अखबार रोडोंग सिनमुन (Rodong Sinmum) से बातचीत में किम यो जोंग ने कहा, अमेरिका के नए प्रशासन को एक सलाह दी जाती है.

जो हमारी जमीन पर पर बारूद की दुर्गंध फैलाना चाहता है. उन्होंने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा, अगर आप आने वाले चार सालों तक ठीक से सोना चाहते हैं तो बेहतर होगा शुरुआत से ही बारूद की दुर्गंध से दूर रहें.

उत्तर कोरिया (North Korea) के सनकी तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बहन किम यो जोंग ने अमेरिका को चेतावनी दे डाली है. किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने कहा है कि अगर वे चार साल शांति से सोना चाहते हैं .

तो भड़कावे वाले कदमों से दूरी बनाए रखें. यो जोंग का बयान ऐसे वक्त में आया है जब अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन लॉयड और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन जापान और दक्षिण कोरिया के दौर के लिए टोक्यो पहुंचे हैं. इस बात की पूरी संभावना है कि इस यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है.