पाकिस्तान में अचानक हुई 74 लोगों की मौत, इमरान खान ने बताई हैरान कर देनें वाली वजह

प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने बुधवार को मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) का दौरा किया था, जहां उन्होंने पीओके के मुख्य सचिव से क्षेत्र में भारी बर्फबारी (snowfall), हिमस्खलन, भूस्खलन व बारिश से संबंधित अन्य घटनाओं में हुए नुकसान के साथ-साथ किए जा रहे राहत कार्यो की जानकारी ली।

 

पीओके प्रशासन ने बोला है कि भारी बर्फबारी के कारण नीलम वैली में कुछ क्षेत्रों तक अभी भी पहुंचा नहीं जा सका है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार से फिर बर्फबारी होने का पूर्वानुमान लगाया है।

पिछले कुछ दिनों में पीओके के अतिरिक्त बलूचिस्तान (20) व सियालकोट तथा पंजाब के कुछ अन्य जिलों में कम से कम सात लोगों की मृत्यु हो चुकी है। गिलगिट-बाल्टिस्तान में दो व लोगों की मृत्यु हो गई।

पाकिस्तान (Pakistan) में अत्यधिक सर्दी (Cold) के मौसम के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर लगभग 100 हो चुकी है। प्रशासन ने यह जानकारी दी। डॉन न्यूज के अनुसार, सबसे ज्यादा नुकसान पाक के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में हुआ जहां 74 लोगों की मृत्यु हो गई व 56 अन्य लोग घायल हो गए। इस दौरान 88 घर पूरी तरह नष्ट हो गए।