बादाम तेल का इस्तेमाल करने से दूर होती है ये परेशानी

हमेशा वर्जिन बादाम तेल लें और रात को चेहरे को बेहतर तरीके से साफ करने के बाद अंडर आई एरिया में हल्‍के हाथों से इससे मसाज करें. इसे रात भर ऐसे ही छोड़ दें और सुबह ठंडे पानी से धो लें.

गुलाब जल में कॉटन को भिगोकर आंखों के नीचे लगाएं. जब ये सूख जाए तो बादाम के तेल की कुछ बूंदों को प्रभावित त्वचा पर लगाएं और कुछ मिनटों के लिए धीरे से मसाज करें. इसे रात भर रहने दें.

एक पके एवोकाडो को मैश करें और इसमें 6 से 8 बूंद बादाम का तेल मिलाएं. आंखों के चारों ओर सावधानी से इसे लगाएं और धीरे से मसाज करें. इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर ताजे पानी से धोएं.

शहद और बादाम का तेल बराबर मात्रा में लें और मिश्रण को आंखों के आसपास लगाएं और 2-3 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. इसे रात भर लगा रहने दें और अगली सुबह सादे पानी से धो लें.

दरअसल बादाम तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्‍सीडेंट गुण होते हैं जो यहां की स्किन को हील करने में काफी मदद करते हैं. इसके अलावा इसमें एंटीइन्‍फ्लामेंटरी गुण भी होते हैं जो अंडर आई पफनेस को कम कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें विटामिन ई, विटामिन के भी मौजूद होता है जो यहां की कोमल स्किन को बिना किसी इरिटेशन के हील करने में मदद करता है.

जब आपका शरीर थकान, तनाव, एलर्जी, बीमारी, बेहतर नींद की कमी जैसी समस्‍या को झेलता है तो डार्क सर्कल (Dark Circles) चेहरे पर नजर आने लगते हैं. कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनके चेहरे पर डार्क सर्कल नेचुरली आता है और आसानी से चला भी जाता है.

लेकिन कई लोग हैं जो इस डार्क सर्कल को दूर करने के लिए काफी मेहनत करते हैं फिर भी ये नहीं जाते. यहां हम आपको बता दें कि अगर आप भी इस समस्‍या से जूझ रहे हैं तो आप बदाम ऑयल (Almond Oil) जरूर आजमाएं.