अमेरिका को लेकर ईरान ने दिखाई ये तस्वीरें, कहा अब हुआ…

ईरान के द्वारा ईराक में मौजूद अमेरिकी सैन्य अड्डे पर निरंतर हमला किया जा रहा है। ईरान के बाहुबली सुलेमानी का बदला लेते हुए ईरान की तरफ से पहले बीस से ज्यादा बैलेस्टिक मिसाइल दागी गई और गुरुवार को भी 2 रॉकेट दागे गए।

 

जिस सैन्य अड्डे पर ईरान ने रॉके दागे हैं, अब वहां की फोटोज़ सामने आई है जिसमें स्पष्ट नजर आ रहा है कि इस हमले से कितना नुकसान हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, ईरान के हमले में बगदाद में मौजूद अमेरिका के अल-असद एयरबेस की कुल सात बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा है। इसमें कुछ बिल्डिंग ऐसी हैं जिनको सबसे ज्यादा हानि हुई है और वो सैटेलाइट फोटोज़ में भी नजर आ रहा है।

प्लेनट लैब इंक की ओर से उस सैन्य अड्डे की दो सैटेलाइट तस्वीरें साझा की गई हैं, जिसमें ईरानी मिसाइल के हमले का असर दिखाया गया है। इससे पहले 25 दिसंबर को भी इस सैन्य अड्डे की कुछ फोटोज़ सामने आई थीं, जिनमें सभी बिल्डिंग सही दिख रही थीं हालांकि अब 8 जनवरी को जो ताजा फोटो आई हैं, उससे स्पष्ट नजर आ रहा है कि नुकसान बहुत भारी हुआ है।

अमेरिका ने हवाई हमले के जरिए ईरान के बाहुबली कमांडर को मार गिराया था, इसमें कुछ अन्य कमांडरों की भी मौत हुई थी। लेकिन कासिम सुलेमानी की गिनती ईरान के सबसे ताकतवर शख्सियतों में से होती है। ईरान ने इस मौत का बदला लिया और ईराक में मौजूद अमेरिका के सैन्य अड्डे पर मिसाइलों से हमला करना शुरू कर दिया। ईरान ने 12 से ज्यादा मिसाइलें दागी जो सैन्य अड्डे के आसपास ही गिरीं। इसके बाद गुरुवार को भी ईरान ने दो रॉकेट दागे जो कि ग्रीन हाउस जोन में ही था।