अभी – अभी अमेरिका को लेकर इराकी सेना ने कही ये बड़ी बात, जानकर लोग हुए हैरान

इराक व US के बीच जारी तनाव के बीच बगदाद के भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में एक बार फिर रॉकेट अटैक हुआ है। इराकी आर्मी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बगदाद के ग्रीन जोन के भीतर दो कत्युशा रॉकेट दागे गए हैं।

 

इराकी आर्मी ने कहा कि हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। सूत्रों के अनुसार, अमेरिकी दूतावास से लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक रॉकेट गिरा है।

अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले 5 जनवरी को भी बगदाद के ग्रीन जोन में ईरान समर्थक मिलिशिया ने कत्युशा रॉकेट दागे थे। कुछ रॉकेट अमेरिकी दूतावास के भीतर भी गिरे थे। हमले के समय ग्रीन जोन के भीतर सायरन बज रहे थे। पुलिस ने बताया कि एक रॉकेट अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर की दूरी पर गिरा है। इराकी आर्मी ने कहा, ग्रीन जोन के अंदर दो कत्युशा रॉकेट गिराए गए हैं लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है। बगदाद में सायरन के साथ दो तेज धमाकों की आवाज आई।

फिलहाल अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि इससे पहले बुधवार तड़के ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सेना कैंप में 22 बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था। इसे ईरान ने बाहुबली सुलेमानी की अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत का बदला बताया था। इसके बाद अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए बताया था कि हमले में किसी अमेरिकी की जान नहीं गई। इस दौरान ट्रम्प ने ईरान से शांति की पेशकश करते हुए कहा था कि अमेरिका उन सभी के साथ शांति के लिए तैयार है, जो शांति चाहते हैं।