नेपाल में आई ये बबडी आफत, जान बचाकर भागे लोग

पुलिस ने आगे बताया कि एक ही घटना में लगभग 10 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का उपचार चल रहा है.

 

पुलिस ने बताया कि गुरुवार की रात भूस्खलन की दो भिन्न-भिन्न घटनाओं में लामजुंग जिले के बिसशहर ( Bisshahar of Lamjung district ) में एक परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु हो गई. जबकि, रुक्म जिले के आथबिस्कॉट इलाके में दो अन्य लोगों की जान चली गई.

इस दौरान जाजोरकोट जिले में भूस्खलन ( Landslide in Jajorkot district ) से दो घर बह जाने के कारण 12 लोग लापता हो गए, वहीं मायागड़ी जिले में भूस्खलन से एक घर के बह जाने के बाद सात लोग लापता हो गए.

इससे पहले समाचार आई थी कि नेपाल के सिंधुपालचौक जिले ( Sindhupalchowk district of Nepal ) में बाढ़ के कारण कम से कम दो लोगों की मृत्यु हो गई है व 18 लोगों के लापता हो गए हैं.

पुलिस ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि कास्की जिले के पोखरा शहर के सारंगकोट ( Sarangkot of Pokhara town in Kaski district ) व हेमजान क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण तीन बच्चों सहित सात लोगों की जान चली बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन ( Rescue Operation ) जारी है.

पड़ोसी देश नेपाल में कोरोना ( Coronavirus In nepal ) संकट के बीच अब कुदरत का कहर टूटा है. पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश के कारण पश्चिमी नेपाल ( Heavy Rain In nepal ) में कई जगहों पर भूस्खलन ( landslide ) की घटना सामने आई है.

भिन्न-भिन्न जगहों पर भूस्खलन की घटना से 12 लोगों की मृत्यु हो गई है, जबकि 40 से अधिक लोग लापता ( People Missing ) हो गए हैं.