भारत-चीन के बीच खुला मोर्चा, शुरू हुआ…एक साथ किया…

वीडियो ट्वीट करते हुए गृह राज्य मंत्री ने लिखा है कि लद्दाख के उत्तरी हिस्से में सीमा पर रक्षा करते सेना के जवानों का ये वीडियो शानदार है और इसे जरूर देखना चाहिए.

 

इस वीडियो की टाइमिंग इसलिए अहम है क्योंकि चीन के मुखपत्र  ने भी कल वीडियो ट्वीट करके कहा था कि चीन की सेना के जवान भारत के साथ तनाव के बीच ऊंचे इलाकों के लिए रवाना हो रहे हैं.

ऐसा ही चीन के सैनिकों के युद्धाभ्यास का एक और वीडियो आज जारी किया गया है. जाहिर है चीन, भारत को डराने और दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है लेकिन वो समझ ले कि ये 1962 का नहीं बल्कि नया भारत है जो डरता नहीं है.

लद्दाख में सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर भारत और चीन के बीच एक महीने की तनातनी के बाद भले ही बातचीत का दौर शुरू हो गया है लेकिन चीन फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.

एक तरफ जहां सीमा पर दोनों देशों के कमांडर बातचीत कर रहे हैं, वहीं चीनी सरकार का मुख पत्र कहा जाने वाले ग्‍लोबल टाइम्‍स अखबार वीडियो शेयर कर चीनी सेना की ताकत दिखाने का प्रयास कर रहा है.

भारत ने उसको आज इस मोर्चे पर भी मुंहतोड़ जवाब दिया है. दरअसल गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने भारतीय सेना के पराक्रम को दर्शाता एक वीडियो ट्वीट किया है.