ट्रंप ने चीन को दी ये आखरी चेतावनी, कहा अगर…

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बीते महीने चीन के पश्चिमी क्षेत्र शिनजियांग में उइगुर मुसलमानों को हिरासत में रखने और प्रताड़ित करने के लिए चीनी अधिकारियों के खिलाफ प्रतिबंधों का एलान करते हुए बिल पास किया था। इसी बिल को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास भेजा गया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप उस बिल पर हस्ताक्षर करेंगे। रिपोर्ट में एक परिचित सूत्र के हवाले से कहा गया है कि जल्द ही इस पर घोषणा हो सकती है, हालांकि उन्होंने इसके लिए कोई समय सीमा नहीं तय की है।

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका लगातार चीन पर आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन को बड़ा दर्द देने की तैयारी में हैं।

अमेरिकी कांग्रेस ने उइगुर मुस्लिमों को हिरासत में लेने से चीनी अधिकारियों को रोकने के लिए जिस बिल को मंजूरी दी थी, उस पर राष्ट्रपति ट्रंप साइन कर सकते हैं।

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है। इस वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख से ज्यादा हो गई और 4 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।