पाक में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 301 के पार, सरकार ने नहीं उठाए कोई सख्त कदम

भारत के पड़ोसी मुल्क पाक में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 301 हो गई है। दो मरीजों की मृत्यु भी हो चुकी है। ये दोनों मृत्यु खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई हैं। पाक में संक्रमण के मुद्दे सभी प्रांतों में सामने आ रहे हैं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तेजी से बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच मुल्क में लोगों की सबसे बड़ी चिंता समुचित जाँच व उपचार को लेकर है। कोरोना संक्रमण की जाँच के लिए विशेष किट, मास्क व अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सकीय उपकरणों की कमी को देखते हुए डॉक्टरों ने कार्य बंद करने की चेतावनी दी है। लाहौर में लोगों ने शिकायत की है कि कुछ अस्पताल कोरोना संक्रमण की जाँच के लिए नौ हजार रुपये तक वसूल रहे हैं। सरकार का हालांकि बोलना है कि जाँच मुफ्त हो रही है।

इस वायरस के प्रकोप की वजह से अब जबकि पाकिस्‍तान में हालत बेकार हो रहे है तो पाकिस्तान पीएम इमरान खान अपने लोगों को सिर्फ झूठा भरोसा ही देने में लगे हैं। इसी सप्‍ताह के आरंभ में उन्‍होंने एक टीवी पर आने से पहले दो ट्वीट कर बोला था कि वो कोरोना वायरस से बचाव के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा कर रहे हैं, लेकिन जहां पर पहले से ही सेनिटाइजर व मास्‍क की कमी चल रही हो वहां पर ये कदम महज खोखले दावे ही कहे जा सकते हैं। वहीं, दूसरी ओर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस की चपेट में अब संसार के 166 देश आ चुके हैं। इसकी वजह से पूरी संसार में 8657 मृत्यु हो चुकी हैं ,जबकि 207860 मुद्दे अब तक सामने आ चुके हैं।