बिडेन के नामांकन की रात 13 वर्ष के बच्चे ने 2 मिनट में कुछ ऐसा किया था कि …

बिडेन ने अपने कैम्पेन (Campaign) के दौरान ये कहानी बताई कि कैसे उन्होंने आइरिश कवियों (Irish poets) की किताबें पढ़कर, व अपने भाषणों को फ्लैशलाइट (Flashlight) में शीशे के सामने प्रेक्टिस (Practice) कर- कर के इस हकलाहट (Stutter) की समस्या पर काबू पाया था।

उस 13 वर्ष के बच्चे ब्रेडन ने बताया कि बिडेन ने उसे उन आइरिश कवियों की कविताओं के बारे में भी बताया, जिसे वो जोर जोर से बोलकर पढ़ते थे व साथ ही वो उपाय भी बताया कि कैसे अपने भाषणों को वो उस ढंग से पढ़कर दोहराते थे।

जिस दिन डेमोक्रेटिक कन्वेंशन (Democratic Convention) में जो बिडेन (Joe Biden) अपना नामांकन कर रहे थे, उस रात एक 13 वर्ष का बच्चा ‘2 मिनट की स्पीच’ (Speech) के चलते स्टार (Star) बन गया।

अपनी 2 मिनट की भावुक कर देने वाली स्पीच में इस बच्चे ने जो बिडेन (Joe Biden) के बारे में बताया। उसने बताया कि किस तरह जो बिडेन ने अपनी सलाह से उसकी ‘हकलाहट’ (Stutter) को समाप्त करने में सहायता की।

अमेरिका के डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (Democratic National Convention) में एक वीडियो चलाया गया जिसमें ब्रेडन हैरिंगटन (Braden

उस लड़के ने बताया कि, ‘जो ने मुझसे बोला कि हम एक ही क्लब (Club) के मेम्बर थे। हम हकलाने वालों का क्लब। ये जानकर मुझे बड़ी दंग हुई कि कोई मेरे जैसा बंदा देश का वाइस प्रेसीडेंट (Vice president) तक बन गया। ‘ डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी जो बिडेन भी कभी हकलाते थे व उनके बचपन का निक नाम था ‘Dash’।

हैरिंगटन ने बोला कि, ‘मैं एक आम बच्चा हूं व बहुत ही कम समय में जो बिडेन ने मुझमें उस समस्या से निपटने के लिए आत्मविश्वास भर दिया, जिसने मुझे जिंदगी भर परेशान किया। ‘ साथ ही ये भी बोला कि जो बिडेन (Joe Biden) केयर करते हैं, सोचिए वो हम सबके लिए क्या क्या कर सकते हैं।