रातो – रात रेलवे ने मंहगा किया ये, यात्री जान ले वरना हो जायेंगे परेशान

मुंबई में फरवरी के दूसरे सप्ताह से कोविड-19 के रोजाना मिल रहे मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 3.25 लाख से ज्यादा केस मिल चुके हैं और संक्रमण के कारण 11,400 से ज्यादा लोगों की अब तक जान जा चुकी है।

अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,397 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 21,61,467 हो गए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई। विभाग ने कहा कि कोविड-19 से 30 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 52,184 पर पहुंच गई।

शिवाजी सुतार ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट की नई बढ़ी हुई दर एक मार्च से प्रभाव में आ गई है और यह 15 जून 2021 तक प्रभावी रहेगी। शिवाजी सुतार ने बताया कि रेलवे ने गर्मियों में भीड़ से बचने के लिए यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा, ”गर्मियों में यात्रा के दौरान भीड़-भाड़ से बचने के लिए यह कदम उठाने का फैसला किया गया है।”

मध्य रेलवे सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि ‘मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस तथा ठाणे, पनवेल, कल्याण और भिवंडी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिया गया है। अब यहां 50 रुपये में प्लेटफॉर्म टिकट मिला करेगा।’

मध्य रेलवे Central Railway) ने कोविड-19 महामारी Coronavirus) के मद्देनजर प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भीड़ जमा होने से बचने के लिए मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र MMR) के कुछ खास स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत Platform Ticket Price) बढ़ा दी है। विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।