सनकी किंग जोंग को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर , उत्तर कोरिया ने तोड़ी चुप्पी

किम की सेहत को लेकर कयास विश्वसनीय हैं लेकिन उनकी बीमारी की गंभीरता के बारे में पता लगाना मुश्किल है। एक अमेरिकी पत्रकार ने किम जोंग उन को ब्रेन डेड बताने के बाद ट्वीट डिलीट कर दिया था।

 

दक्षिण कोरिया ने भी अमेरिकी चैनल के जरिए स्पष्ट किया है कि उत्तर कोरियाई लीडर किम जोंग उन जिंदा है और पूरी तरह स्वस्थ हैं।

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति की विदेश नीति मामलों की सलाहकार मून चंग इन ने कहा, हमारी सरकार की स्थिति पहले वाली ही है।

किम जोंग उन जिंदा हैं और पूरी तरह ठीक भी हैं। वह वोन्सान एरिया में 13 अप्रैल से रह रहे हैं। कोई भी संदिग्ध मूवमेंट अभी तक नजर में नहीं आई है।

सीएनएन ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से लिखा था कि किम जोंग की सर्जरी के बाद हालत गंभीर है। एक अन्य अमेरिकी अधिकारी ने सीएनएन को बताया था .

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वेबसाइट डेली एनके की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन को 12 अप्रैल को कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम प्रोसीजर दिया गया।

न्यूज साइट के मुताबिक, किम को स्मोकिंग, मोटापे और ज्यादा काम करने की वजह से कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम पर रखा गया था। अब ह्यांगसान काउंटी की एक विला में उनका इलाज किया जा रहा है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह सनकी किंग किम जोंग उन की सेहत व मौत को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार फैल रही अफवाहों पर विराम लगाते हुए उत्तर कोरिया ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब किम जोंग की सेहत को लेकर अटकलें लगने पर उत्तर कोरिया की मीडिया ने किम की गतिविधियों को सामने लाने की कोशिश की है।

किम जोंग उन की सेहत को लेकर चर्चा तब से शुरू हो गई थी जब वह अपने दादा के जन्मदिन के समारोह में शामिल नहीं हुए थे।

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया केसीएनए के मुताबिक, किम जोंग समारोह से चार दिन पहले पोलितब्यूरो की मीटिंग में आखिरी बार देखे गए थे।

रविवार को उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन में कहा गया है कि किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के सैमजियॉन शहर को फिर से बसाने में मदद करने वाले वर्करों को शुक्रिया कहा है।