चीन से आई ये बड़ी हैरान करदेने वाली खबर, अस्पतालों में… बैरूत जैसा …

इस हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि किसानों के समान रखने की जगह पर यह धमाका हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि लकड़ी काटने के दौरान बिजली के तारों को नुकसान पहुंचा और आग लग गई, जिससे ये विस्फोट हुआ।

ये विस्फोट इतना तेजा था कि डेढ़ किलोमीटर कर इस विस्फोट का गुबार देखा जा सकता था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि लेबनान में हुए हादसे में पांच भारतीयों को मामूली चोट लगी है।

चीन के शांडोंगे प्रांत में लेबनान की राजधानी बैरूत जैसा धमाका हुआ है। चीनी मीडिया की रिपोर्ट की माने तो ये धमाका पूर्वी चीन के शाडोंगे प्रांत के एक बाजार के पास हुआ है। हालांकि अभी तक इस विस्फोट से किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है।

बता दें कि इससे पहले लेबनान की राजधानी बैरूत में भीषण धमाका हो चुका है, उसमें अब तक 178 लोगों की मौत हो चुकी है। बैरूत बंदरगाह पर पिछले छह साल से 2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट रखा गया था, इसका इस्तेमाल खाद बनाने में किया जाना था।

विस्फोट के बाद एक धुएं का एक बड़ा गुबार सा देखा गया, इस विस्फोट के कारण आस-पास के कई घरों की छतें उड़ गईं और घरों के शीशे भी टूट गए।  इस हादसे में किसी के जान जाने की खबर सामने नहीं आई है। मौके पर बचाव कार्य का दल पहुंच चुका है और राहत-बचाव कार्य चल रहा है।