भारत और चीन के बीच हुआ ये, सीमा से आई ये खबर

आपको बता दें कि भारत और चीन के सैन्य नेताओं के बीच शनिवार को हुई बैठक के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि दोनों देशों के रिश्तों की 70 वीं सालगिरह पर दोनों देश इस बात पर सहमत हो गए हैं .

सीमा विवाद का हल द्विपक्षीय वार्ता से निकाला जाएगा क्योंकि यह दोनों देशों के विकास के लिए आवश्यक है. वहीं आगे कहा गया है कि दोनों देश इस बात का हल शांतिपूर्ण ढंग से निकालेंगे. क्योंकि ये दोनों देशों के द्विपक्षीय विकास के लिए भी जरुरी है।

गौरतलब है कि शनिवार को दोनों देशों के सैन्य नेताओं के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास एक सैन्य बैठक हुई थी. जिसमें भारत और चीन (India and China) दोनों देशों ने लद्दाख और गलवान वैली जैसे क्षेत्रों में सीमा विवाद को हल करने की कोशिश की थी.

चीन और भारतीय सेना के बीच सीमा पर लगातार तनाव की खबरें सामने आ रही थी. इस बीच शनिवार को भारत और चीन (India and China) की वार्ता हुई.

ऐसें में इस तनाव को समाप्त करने की कोशिशों के बीच विदेश मंत्रालय ने शनिवार को दोनों देशों के सैन्य नेताओं के बीच हुई बैठक को सकारात्मक बताया है.

उन्होंने कहा है कि दोनों देश इस समस्या का समाधान शांतिपूर्ण ढंग से निकालने के लिए सहमत हो गए हैं और दोनों देशों के बीच सैन्य और राजनीतिक स्तर पर बात चीत जारी रहेगी.