महाराष्ट्र में लागू हुआ ये नया नियम, ठाकरे व अहमद पटेल ने की बैठक

महाराष्ट्र की पॉलिटिक्स में पल-पल परिवर्तन हो रहे हैं. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे  कांग्रेस पार्टी नेता अहमद पटेल ने मंगलवार रात को मीटिंग की है.  सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी.

इससे पहले किसी भी पार्टी द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करने के बाद गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की, जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दे दी थी. इस दौरान विधानसभा निलंबित रहेगी.

वहीं, विधानसभा चुनाव परिणाम की घोषणा के 19वें दिन सियासी गतिरोध के बीच कांग्रेस-राकांपा ने बोला कि उन्होंने सरकार बनाने के लिए शिवसेना को समर्थन देने के प्रस्ताव पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है. शिवसेना की ओर से दोनों दलों को यह प्रस्ताव सोमवार को मिला है  वह अभी इस पर विचार करना चाहते हैं.

कांग्रेस नेताओं के साथ राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोला कि दोनों दल विचार- विमर्श कर एक आम सहमति बनाने का कोशिश करेंगे कि यदि शिवसेना को समर्थन देना है तो नीतियां  कार्यक्रमों की रूपरेखा कैसी होनी चाहिए.

‘साझा न्यूनतम प्रोग्राम तय हुए बगैर अंतिम निर्णय नहीं’

कांग्रेस-राकांपा की मीटिंग के बाद कांग्रेस पार्टी नेता अहमद पटेल ने बोला कि तीनों दलों के बीच साझा न्यूनतम प्रोग्राम तय हुए बगैर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सकता. उन्होंने राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की आलोचना करते हुए बोला कि कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया.