मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर को लगा बड़ा झटका , दर्ज हुआ एक और मुकदमा

प्लाटिंग कर बेची गई जमीन पर बैंक से करोड़ों रुपये का लोन पास कराने वाले मुख्तार अंसारी के सहयोगी बिल्डर शकील हैदर के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। जेल में बंद शकील हैदर के खिलाफ अभी तक छह से अधिक मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।

लखनऊ के मलिहाबाद निवासी अजीत कुमार के अनुसार प्रापर्टी डीलर रईस अहमद के जरिए उन्होंने बरावन कला में एक प्लॉट खरीदा था। आठ सौ वर्ग फीट जमीन के लिए अजीत ने चार लाख 75 हजार रुपये अदा किए थे। जिसके बाद उन्होंने बैंक से करीब 15 लाख रुपये का लोन पास कराया था।

अजीत के अनुसार बरावन कला स्थित जमीन शकील हैदर की थी। जिसे रईस अहमद के जरिए बेचा गया था। पीड़ित के अनुसार उसकी ही तरह अन्य लोगों को भी जमीन बेची गई थी। शकील हैदर और रईस अहमद ने सभी लोगों को रजिस्ट्री कर कब्जा दे दिया था। जिसके बाद खरीदारों ने निर्माण कार्य शुरू कराया था। कुछ वक्त पहले बरावन कला स्थित जमीन पर बैंक की तरफ से रिकवरी नोटिस भेजी जाने लगी।

पड़ताल करने पर जानकारी मिली की शकील हैदर ने हिंद कंक्रीट नाम की फर्म पर यूनाइटेड बैंक ऑफ इण्डिया से करीब 48 करोड़ रुपये का लोन हासिल किया है। जिसके लिए बरावन कला स्थित जमीन को बंधक रखा गया था। यह बात पता चलने के बाद पीड़ितों ने मुकदमे दर्ज कराए हैं। इंस्पेक्टर वजीरगंज राजकिशोर पाण्डेय के मुताबिक शकील हैदर को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वह जेल में बंद है। उसके गिरोह से जुड़े रईस अहमद और हाजी शमशाद अहमद को पुलिस तलाश रही है।