मुस्लिम संगठनों ने किया ये काम, देख लोग हुए हैरान

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कई दिन चली खौफनाक हिंसा के बाद अब जिंदगी आहिस्ता-आहिस्ता अपने कदम बढ़ाने लगी है। धारा-144 के बीच हिंसाग्रस्त इलाके में चहल-पहल दिखने लगी है।

तनाव वाले इलाकों में ज्यादातर दुकानें खुल गई। वहीं शाहीन बाग में एहतियाती कदम के तौर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है।

प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने कहा कि हमारे प्रतिनिधिमंडल ने रजनीकांत से मुलाकात की और एनपीआर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की।

हमने एनपीआर के कारण मुसलमानों को हो रही कठिनाइयों के बारे में बताया। उन्होंने हमारी बात को समझा और आश्वासन दिया कि मुसलमानों के बीच भय को दूर करने के लिए जो आवश्यक होगा वह करेंगे।

गौरतलब है कि दक्षिण सुपरस्टार रजनीकांत ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में उपद्रवियों ने उतनी हिंसा को अंजाम दिया जिसमें दिल्ली पुलिस के हैड कांस्टेबल समेत 20 लोगों की मौत हो गई।

सरकार पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि दंगों को सख्ती के साथ निपटाया जाना चाहिए था।

रजनीकांत ने कहा कि निश्चित ही ये केंद्र सरकार की विफलता है। केंद्र सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने मीडिया के एक वर्ग द्वारा उनके संबंध भाजपा से जोड़े जाने पर भी दुख व्यक्त किया।

तमिलनाडु के एक प्रतिनिधिमंडल जमथुल उलमा सबाई ने रविवार को चेन्नई में अपने निवास पर सुपरस्टार रजनीकांत से मुलाकात की।