ऑटो एक्सपो 2020 में पेश हुई सबसे दमदार मारुति सुजुकी इग्निस फेसलिफ्ट, जानिए ये है खासियत

इस 5-सीटर कार में पहले वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने इसे बीएस6 नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करके पेश किया है।

 

यह इंजन 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है।

फेसलिफ्ट इग्निस की फ्रंट प्रोफाइल पहले से काफी अलग रखी गई है। इसमें आगे की ओर नई ग्रिल व नया बंपर दिया गया है जो एस-प्रेसो (S-Presso) की याद दिलाता है।

हालांकि, साइड व रियर प्रोफाइल पर इसमें ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में लीक हुई तस्वीरों में फेसलिफ्ट इग्निस को नए पीले कलर में देखा गया था।

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि कंपनी इसे नए येलो कलर में पेश कर सकती है। मगर, एक्सपो में नई इग्निस को टरकॉइज़ ब्लू और ल्यूसेंट ऑरेंज कलर ऑप्शन में शोकेस किया गया है।

ऐसे में नई इग्निस येलो कलर में शायद ही उपलब्ध होगी।मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपनी एंट्री-लेवल क्रॉसओवर हैचबैक इग्निस को भारत में 2017 में लॉन्च किया था।

इसके बाद 2019 में इसे थोड़े-बहुत बदलावों के साथ पेश किया गया था। अब कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में इग्निस का फेसलिफ्ट वर्जन शोकेस किया है।