मोदी सरकार ने लागू किए ये 5 नियम, जनता पर पड़ा सीधा प्रभाव

अगर आपका खाता एसबीआई ( भारतीय स्टेट बैंक ) में है तो केवाईसी होना बहुत महत्वपूर्ण है। एसबीआई ने खाताधारकों को इससे जुड़ा एसएमएस भी भेजा है।

बैंक के मुताबिक कस्टमर्स के लिए केवाईसी पूरा करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी थी। अगर आपने 28 फरवरी तक केवाईसी पूरी नहीं की है तो आपका एकाउंट बंद होने कि सम्भावना है।

होली से पहले जनता को राहत मिल सकती है व इसमें कमी आ सकती है। सारे देश में एलपीजी की मूल्य हर महीने बदलती है। बड़ी तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी कीमतों में परिवर्तन करती हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो रहा है।

भारतीय बैंक खाताधारकों के लिए ये एक बड़ा परिवर्तन है। अब एटीएम से 2000 का नोट बाहर नहीं आएगा। भारतीय बैंक के मुताबिक, ‘एटीएम में 2000 के नोट रखने वाले कैसेट बंद किए जाएंगे। ‘ बैंक का बोलना है कि ग्राहकों को 2000 का नोट मार्केट में चलाने में कठिनाई होती थी क्योंकि इसके बदले में खुले पैसे नहीं मिलते थे

एक मार्च से देश में बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। 5 नए नियमों को एक मार्च से लागू कर देगी। इन 5 नियमों का जनता पर सीधा प्रभाव पड़ेगा। खासतौर पर जिन लोगों का बैंक में एकाउंट है, उन्हें इन नियमों के बारे में विशेष तौर पर जानना चाहिए।