मोदी सरकार ने 100 मुस्लिम नेताओ को…, कहा वोट नहीं देते

नागरिकता एक्ट एवं एनआरसी जैसे विवादित मामलों के बाद हिंदू-मुस्लिम के बीच बढ़े विवाद का सीधा प्रभाव अब बीजेपी पर पड़ने लगा है।

 

 

इस विवाद के बाद भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। एक साथ 100 मुस्लिम नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

मामला महाराष्ट्र राज्य के लातूर का है। जहां अभी हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। इसमें जिला प्रमुख अफजल खान और पूर्व मेयर अख्तर शेख ने कहा कि नागरिकता एक्ट और एनआरसी संविधान के विरू़द्ध और मुसलमानों के विरू़द्ध है। हमारे समुदाय के साथ अन्याय हो रहा है। इस अन्याय को सक्षम करने वाली पार्टी के साथ रहना हमारे लिए तर्कहीन और समझ से परे है।

लातूर भारतीय जनता पार्टी इकाई के करीबन 100 मुस्लिम सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी। खान ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राज्य नेतृत्व को पत्र लिखा, जो अधिनियम पारित होने के तुरंत बाद अपने आरक्षण को व्यक्त करते हैं। लेकिन उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, इसलिए उन्होंने इस्तीफे का सहारा लिया।

लातूर के भारतीय जनता पार्टी में अल्पसंख्यक सेल के सचिव हामिद शेख ने कहा कि अधिरतर मुसलमान कभी भी भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देते हैं, जो लोग ऐसा करते हैं, उनके जैसे लोगों के कारण। ‘लेकिन यहां तक कि हम नागरिकता एक्ट का बचाव नहीं कर सकते।