मौसम विभाग की ये भविष्यवाणी निकली सच अब दे रहा ये चेतावनी, प्रदेश में….

आज राजधानी देहरादून में प्रातः काल की आरंभ बादलों के साथ हुई. हालांकि बाद में धूप खिल आने से लोगों से ठंड से कुछ राहत मिली है. वहीं पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में शनिवार की प्रातः काल भी बर्फबारी जारी है. बर्फबारी से थल-मुनस्यारी मोटर मार्ग एक बार फिर बंद हो गया है.

कुमाऊं की बात करें तो रुद्रपुर, अल्मोड़ा, भीमताल व नैनीताल में बादल छाए रहे. नैनीताल में प्रातः काल कोहरा भी छाया रहा. रामनगर और पहाड़पानी में धूप खिली है. मुनस्यारी, रीठा साहिब, लोहाघाट और मुक्तेश्वर में रुक-रुक क बारिश जारी है.

मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

वहीं मौसम विभाग ने अनुसार उत्तराखंड के ज्यादातर ऊंचाई वाले इलाकों में आज शीतलहर चलने के संभावना हैं. वहीं, निचले पहाड़ी व मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन रहने की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने शनिवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की बारिश व बर्फबारी का अनुमान जताया है. साथ ही अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद मौसम में ठंड बढ़ने की भी आसार जताई है.

दो हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. मौसम केन्द्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी ठंड बढ़ेगी. कई इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन होने का अनुमान है.