Mercedes-Benz S-Class पर मिल रहा ये बड़ा ऑफर , खरीदने से पहले जाने पूरी डीटेल

S-Class को हमेशा टॉप लग्जरी कारों में से एक माना जाता है और यह टेक्नोलॉजी और फीचर्स के मामले में सबसे कॉम्प्लीकेटेड कारों में से एक है. हमारे एस-क्लास रिव्यू में दिखा कि मर्सिडीज ने नई जेनरेशन मॉडल में इतनी टेक्नोलॉजी कैसे डाली है.

हमनें पहले CBU वर्जन चलाया था जो थोड़े समय में बिक गया था, अब मर्सिडीज एस-क्लास को वापस ला रही है लेकिन इस बार इसे भारत में बना रही है.

मर्सिडीज-बेंज ने अपने प्रमुख मॉडल का स्थानीय उत्पादन शुरू करने के साथ-साथ कीमतों में भारी कमी करने का फैसला किया है. अब S350 D के लिए 1.57 करोड़ और S 450 4MATIC के लिए 1.62 करोड़ रुपये चुकाने होंगे.

कीमत में कमी कार के असेंबल होने और बड़े पैमाने पर इंपोर्ट ड्यूटी को आकर्षित नहीं करने के कारण हुई है. साथ ही मर्सिडीज ने एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसे एक्टिव ब्रेक असिस्ट, प्री-सेफ प्लस, प्री-सेफ इंपल्स साइड, एक्टिव पार्किंग असिस्ट, एक्टिव ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, एक्टिव लेन कीपिंग असिस्ट, एक्टिव, स्टीयरिंग असिस्ट, इवेसिव स्टीयरिंग असिस्ट, एक्टिव डिस्टेंस असिस्ट डिस्ट्रोनिक और अटेंशन असिस्ट जैसे नए फीचर्स पेश कर रही है.

S-Class में CBU वर्जन के कई फीचर्स दिए गए हैं जैसे डिजिटल लैंप, विशाल टचस्क्रीन जो सभी को कंट्रोल करती है. अन्य फीचर्स में एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट स्क्रीन शामिल हैं।

जिसमें फिंगरप्रिंट रिक्ग्निशन, बर्मेस्टर 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, रियर स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, रियर मसाज सीटें, इलेक्ट्रिक डोर हैंडल, MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए रियर टैबलेट, तीन कलर्स में लेदर अपहोल्स्ट्री, फ्रंट सीट शामिल हैं. इसमें कैनेटीक्स, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग भी दिए गए हैं. इंजन लाइन-अप में अब छह सिलेंडर डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन हैं.