शादीशुदा महिलाओ को नहीं करना चाहिए ये 5 काम, वरना हो…

पंडितजी कहते हैं कि अज्ञात में, कई गलतियां हैं जो विभिन्न तरीकों से की जा सकती हैं जो घर की खुशियों को खत्म कर देंगी। पंडितजी कहते हैं कि घर के अंदर कुछ कार्य हैं जो महिलाओं को कभी नहीं करने चाहिए।

 

ऐसा कहा जाता है कि घर की महिलाओं को कभी भी झाड़ू को ठोकर नहीं मारनी चाहिए। लक्ष्मी के पास कभी भी ऐसा घर नहीं था जहां महिलाएं झाड़ू लगाती हों या पैरों से ठोकर खाती हों।

अगर कोई महिला घर में ऐसा करती है, तो वह घर में गरीब हो जाती है। यह कभी भी घर में आर्थिक रूप से समृद्ध नहीं हो सकता है। तो ध्यान रहे कि घर की महिलाओं को यह काम कभी नहीं करना चाहिए।

घर की महिला को कभी भी घर के अंदर ऐसे बर्तन नहीं रखने चाहिए जो गंदे हो। घर की महिलाएं रसोई में तवी और कढ़ी वेसेही रख कर के बिस्तर पर जाने की आदी हैं। तो अगर आप घर पर ऐसा करते हैं तो लक्ष्मी उस घर में कभी नहीं आती हैं और यह गरीबी और दुख का कारण बनती है।

घर की बेटी को लक्ष्मी के रूप में माना जाता है। यह माना जाता है कि एक विवाहित महिला किसी भी घर को यदि चाहे तो स्वर्ग बना सकती है और कोई भी अपने घर को नर्क बना सकता है।

कहा जाता है कि हर सफल आदमी की पीठ पीछे एक महिला होती है। जो कि अपने आप में बहुत सच है। लक्ष्मी घर की अकेली महिला है। एक घर जिसमें एक महिला नहीं है वह घर नहीं है। हर घर की समृद्धि एक महिला से जुड़ी होती है।

शहर के ज्योतिषी पंडित जगदीश शर्मा का कहना है कि हर व्यक्ति की खुशी और समृद्धि पूरी तरह से महिला पर निर्भर करती है। घर की लक्ष्मी सभी गृहकार्य करती है और हर चीज का ध्यान रखती है।