टिकट कटने से आहत कांग्रेस के इस नेता की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट कटने से आहत पार्टी के वरिष्ठ नेता गौरी यादव की तबीयत अचानक बिगड़ने पर शनिवार तड़के उन्हें लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

ज्ञात हो कि कांग्रेस ने गौरी यादव को बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र से पहले प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन किन्हीं कारणों से पार्टी नेतृत्व ने उनका टिकट काटकर किसी दूसरे नेता को प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस बात से आहत गौरी यादव की तबीयत कल अचानक बिगड़ गई।

हालत ज्यादा खराब होने पर स्थानीय चिकित्सकों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। उनके परिजनों ने गौरी यादव को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। बाराबंकी में चर्चा है कि टिकट मिलने से पूर्व ही गौरी यादव ने क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर प्रचार अभियान तेज कर दिया था। बाद में टिकट कटने से वह इतने आहत हुए कि इस सदमे को झेल नहीं पाने के कारण बीमार हो गए।

उनके पुत्र अनुराग प्रकाश के अनुसार पार्टी का अचानक टिकट बदल जाने से श्री यादव की तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें एक लखनऊ के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनका कहना है कि जब इस बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क किया गया तो किसी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। प्रकाश ने बताया कि फिलहाल उनके पिता की हालत गंभीर बनी हुई है।