भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की आखिरी कोशिश, 4 को होगी वोटिंग

 दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए आज शाम को प्रचार खत्म हो जाएगा। ऐसे में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आज अपनी आखिरी कोशिश करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और राज्य के मुख्यमंत्रियों ने बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार में जुटे हैं। कई मंत्रियों ने एमसीडी चुनाव के लिए रोड शो भी किया है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया और कहा कि लोग बीजेपी को वोट देने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वे आम आदमी पार्टी (आप) के काम से तंग आ चुके हैं। बता दें कि दिल्ली के 250 वार्ड के लिए 4 दिसंबर को चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी।

निकाय चुनावों में भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच मुकाबला होगा। फिलहाल, वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में नगर निकायों की बागडोर भाजपा के हाथों में है। भाजपा एमसीडी में 2007 से सत्ता में है।

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज में रोड शो करेंगे। वहीं, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी रोड शो और रैलियां कर रहे हैं, जबकि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई मुख्यमंत्रियों ने पहले ही चुनावों के लिए रैलियां की हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि पार्टी पिछले चुनावों की तुलना में अधिक सीटें हासिल करेगी। ठाकुर ने आरोप लगाया, ”भ्रष्ट आम आदमी पार्टी में जेल में बंद स्वास्थ्य मंत्री से लेकर शराब घोटाले में फंसे शिक्षा मंत्री तक कई फर्जीवाड़े हैं, यह झूठों की पार्टी है।” ठाकुर ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं का उल्लेख किया, जिसे बाद में वापस ले लिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के “केवल तीन मुख्य एजेंडे शराब, भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी हैं”।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि महिलाओं को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है और कुछ जगहों पर पानी लाने के लिए दूर जाना पड़ता है लेकिन आप ने दिल्ली में शराब की दुकानों के विस्तार पर ध्यान केंद्रित किया।

कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में पीने के पानी के लिए आरओ वाटर प्यूरीफाइंग सिस्टम, 18 महीनों में दिल्ली में तीन लैंडफिल को साफ करने और बकाया हाउस टैक्स माफ करने का वादा किया है।

इस बीच, शहर के आबकारी विभाग ने घोषणा की कि शुक्रवार शाम से राष्ट्रीय राजधानी में तीन दिनों तक शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। सात दिसंबर को भी शराब की बिक्री पर फिर से रोक रहेगी।