इस राज्य में बैन हुआ आईपीएल मैंच, लोगो को लगा बड़ा झटका, जानिए ये है वजह

आईपीएल 29 मार्च को मुंबई में शुरू होने वाला है और दिल्ली का पहला खेल 30 मार्च को होना था।सिसोदिया ने कहा, ‘ आईपीएल सहित सभी खेलों के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

बीसीसीआई ने उन वैकल्पिक स्थानों को सूचीबद्ध करके जवाब दिया जो मेजबान खेल सकते हैं। दिल्ली दिल्ली राजधानी आईपीएल फ्रेंचाइजी का घर है।

‘लखनऊ कुछ समय से आईपीएल मैचों की मेजबानी करना चाहता था। यदि यह एक बंद दरवाजा टूर्नामेंट है, तो यह वास्तव में मायने नहीं रखता कि यह कहाँ खेला जाता है, ‘एक बीसीसीआई स्रोत ने पीटीआई को बताया।

दिल्ली से पहले, कर्नाटक ने भी आईपीएल मैचों की मेजबानी के लिए अनिच्छा व्यक्त की है, जबकि महाराष्ट्र ने टिकटों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है।

दिल्ली सरकार ने COVID-19 महामारी के कारण शहर में किसी भी आईपीएल मैच की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जिसने बोर्ड के साथ BCCI के संकट को जोड़ दिया है, अब बंद दरवाजे वाले संस्करण का संचालन करने के लिए ‘इच्छुक’ राज्यों में वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने के लिए कोई भी खेल आयोजन नहीं होगा, जिसमें घातक संक्रमण का प्रसार हो, जिसने दुनिया को अब तक करीब 5,000 मौतों के साथ उथल-पुथल में भेज दिया है।