इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के मरीजों की संख्या में ‘बड़ी वृद्धि’ की दी सूचना व कहा:’तीसरे स्टेज…’

 महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बोला कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में ‘बड़ी वृद्धि’ हुई है व उन्होंने लोगों से इस विषाणु को फैलने से रोकने के लिए सार्वजनिक यातायात का प्रयोग करने से बचने की अपील की है।

मंत्री ने कहा, ‘हमने दूर जाने वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के लिए बोला है ताकि जो अपने-अपने स्थानों पर वापस जाना चाहते हैं वे जा सके। इससे मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (एमएमआर) व पुणे में रेलवे स्टेशनों पर भीड़ कम होगी। ‘ टोपे ने बोला कि सरकार सभी कार्यालयों व दुकानों को बंद रखने के बाद लोकल ट्रेनों में भीड़ पर करीबी नजर रख रही है।

मंत्री ने कहा, ‘अगर सार्वजनिक वाहनों में भीड़ कम नहीं हुई तो उन्हें बंद किया जाएगा। आई-कार्ड की जाँच करने के बाद सार्वजनिक वाहनों में लोगों को यात्रा करने देने की अनुमति देना भी एक विकल्प है। ‘ उन्होंने बताया कि मुंबई में उपनगरीय ट्रेन आवश्यक गतिविधियों के लिए चलेंगी। टोपे ने बोला कि मरीजों की संख्या बढ़ना चिंता की मुख्य वजह है व इससे लड़ने में लोगों के योगदान की आवश्यकता है।

पत्रकारों से वार्ता में टोपे ने बोला कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 नए मुद्दे आने के साथ 63 हो गई है। उन्होंने कहा, ’11 नए मामलों में से आठ लोगों ने विदेश की यात्रा की थी व तीन लोग प्रभावित लोगों के सम्पर्क में आए थे।