देश के इस राज्य में लॉकडाउन के नाकाम होने पर सरकार ने लिया कर्फ्यू लगाने का फैसला, उल्लंघन करने पर पड़ेंगे…

देश के 23 प्रदेशों से कोरोनावायरस के संक्रमण के मामले दर्ज किए जा चुके है और ये मामले लगातार ही बढ़ते जा रहे है. इस बीच 20 से अधिक प्रदेशों ने अपने यहां लॉकडाउन लगा दिया है. किन्तु अब लॉकडाउन के नाकाम होने के मामले भी सामने आ रहे है. जिसके बाद पंजाब में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. पंजाब सरकार ने 31 मार्च तक पूरे पंजाब में लॉक डाउन के आदेश जारी कर दिए थे, किन्तु सोमवार को वह विफल हो गया.

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ने सोमवार तक 18383 नमूनों की जांच की बात कही है। हालांकी कोरोना को काबू में करने के लिए उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 10 से ज्यादा राज्यों को लॉक डाउन करने का ऐलान किया जा चुका है मगर लोग बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में कैप्टन अमरिंदर सरकार ने पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लॉक डाऊन से फायदा नहीं होते हुए देखने के बाद ये फैसला लिया। मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ हालात पर चर्चा करने के बाद सीएम ने ये फैसला लिया। उन्होंने पंजाब के सभी जिलों के डीएम को इस बाबद आदेश देते हुए किसी भी हाल में कर्फ्यू में ढील नहीं देने का निर्देश दिया है। अलबत्ता जिन लोगों को छूट दी जाएगी उनके लिए कार्ड जारी करने को भी कहा गया है।