एक बार फिर मध्य प्रदेश की कमान संभालेंगे शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मध्य प्रदेश की कमान संभाल सकते हैं। सूत्रों के अनुसार शिवराज आज शाम मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

कोरोना वायरस संकट के बीच भाजपा में उच्च स्तर पर नए मुख्यमंत्री के लिए चेहरे पर मंथन जारी है. भले ही पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व इस पर अभी तक अंतिम निर्णय नहीं ले सका है. शिवराज सिंह के अलावा भी कई और नामों पर चर्चा चल रही है, जिसके चलते विधायक दल की बैठक लगातार टलती जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक आज शाम 6 बजे बुलाई गई है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेता चुने जाने की पूरी संभावना है। बहुत संभव है कि वह बैठक के तत्काल बाद शाम 7 बजे शपथ ले लें। वैसे विकल्प के तौर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के नाम लिए जा रहे हैं।

जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को भोपाल में भाजपा विधायक दल की मीटिंग होने की संभावना मानी जा रही थी. केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और वरिष्ठ नेता विनय सहस्त्रबुद्धे पर्यवेक्षक बनाकर पहुंचाए जानी की बात भी सामने आ रही थी, किन्तु कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश में 25 से अधिक जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में भाजपा को भी सीएम के नाम को फाइनल करने का मौका मिल गया है.