कोरोना को ख़त्म करने के लिए सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, 72 घंटों में करने को कहा…

कोरोना के बढ़ते मामलो को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, जानकर लोग हो रहे हैरान. देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 22 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस आ चुके हैं.

 

जिन राज्यों में टेस्टिंग रेट कम है और जहां पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है. वहां टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत सामने आई है! खासतौर पर, बिहार, गुजरात, यूपी, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना, यहां टेस्टिंग बढ़ाने पर खास बल देने की बात इस समीक्षा में निकली है.

Home quarantine की व्यवस्था इसी वजह से आज इतने अच्छे तरीके से लागू की जा पा रही है. एक्सपर्ट्स अब ये कह रहे हैं कि अगर हम शुरुआत के 72 घंटों में ही cases की पहचान कर लें, तो ये संक्रमण काफी हद तक धीमा हो जाता है:

आज टेस्टिंग नेटवर्क के अलावा आरोग्य सेतु ऐप भी हमारे पास है। आरोग्य सेतु की मदद से हम ये काम आसानी से कर सकते हैं:

आज इन प्रयासों के परिणाम हम देख रहे हैं! Hospitals में बेहतर management, आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाने जैसे प्रयासों ने भी काफी मदद की है! साथियों, सबसे ज्यादा प्रभावी आपका अनुभव है:

देशभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 22 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस आ चुके हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार सुबह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ Covid-19 पर चर्चा की है.