लड़की का चेहरा नहीं बल्कि ये देखकर करें शादी, वरना झेलनी पड़ सकती है परेशानी

अगर लड़की की उंगली के आगे का हिस्सा पतला हो और सभी पोर एक समान हो तो इसे भी वैवाहिक सुख-शांति की नजर से बेहतर माना गया है। जिन कन्याओं की दोनों उंगलियों को मिलाने पर बीच में खाली जगह होता है उनके जीवन में बहुत कठिनाई आती है।

 

इसके अलावा कन्या की हथेली के ऊपरी भाग पर बालों का होना विवाह के लिए शुभ लक्षण नहीं माना गया है। स्कंद पुराण में तो यहां तक कहा गया है कि ऐसी कन्या को जीवन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

वहीं, अगर कन्या की उंगलियां छोटी हैं तो समझ लीजिए कि शादी के बाद आपके लिए बचत कर पाना कठिन होगा, क्योंकि ऐसी लड़की बहुत खर्चीली होती हैं।

समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि उंगलियां देखकर कन्या के बारे में ऐसी बातें जान सकते हैं जो आपकी तकदीर बदल सकती है। समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस कन्या की उंगलियां गोल लंबी होती है वो खुद भी भाग्यशाली होती है और पति के लिए भी बड़े भाग्यवाली होती हैं।

अक्सर लोग शादी के लिए सबसे पहले चेहरे को देखते हैं और कभी-कभी उन्हें शादी में बहुत परेशानी झेलनी पड़ती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर शादी लड़की की उंगलियों को देखकर तय की जाए, तो शादी में आने वाली परेशानी को काफी हद तक कम किया जा सकता है।