रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को लेकर जो बाइडन की फिसली ज़ुबान, कह डाली ये बात

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को लेकर अमेरिकी संसद में बोलते वक्त राष्ट्रपति जो बाइडन की जुबान फिसल गई। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका मजाक बनना शुरू हो गया। दरअसल उन्होंने अपने भाषण में ‘यूक्रेनियन पीपल’ की जगह पर ईरानियन पीपल बोल दिया था। सोशल मीडिया पर उनके भाषण की यह क्लिप वायरल हो गई। ट्विटर पर ‘Iranian’ ट्रेंड होने लगा।

बाइडन ने कहा, ‘पुतिन चाहें तो कीव को टैंकरों से घेर लें लेकिन ईरानियन लोगों का मन और आत्मा उनको कभी नहीं  मिल पाएगी।’ बाइडेन ने गलती से यूक्रेनियन की जगह ईरानियन कह दिया था। इस वीडियो में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी दिखायी दे रही हैं। वह बाइडेन के पीछे खड़ी हुई हैं।

कमला हैरिस ने पीछे से ‘यूक्रेनियन’ बोला। यह वीडियो जमकर वायरल होने लगा।  एक यूजर ने लिखा, ‘क्या अभी बाइडन ने यही कहा कि कीव को रूस ने घेर लिया है लेकिन वह ईरान के लोगों को अपना नहीं बना पाएंगे?’ दूसरे यूजर ने कहा, दरअसल राष्ट्रपति यूक्रेन को इस दुनिया का समझते ही नहीं हैं।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब जो बाइडेन की जुबान फिसल गई है। पिछले साल उन्होंने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति बता दिया था। गलती से उन्होंने प्रेसिडेंट हैरिस कहकर संबोधित किया था। बता दें कि संसद में भाषण के दौरान बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को तानाशाह बताया। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र और तानाशाही के बीच की जंग है।