इस देश ने बनाई कोरोना की दवा , परीक्षण किया शुरू, सामने आया ऐसा परिणाम

ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्‍थ साइंटिफिक एंड इंडस्‍ट्रियल रिसर्च आर्गेनाइजेशन (CSIRO) CORONA__VIRUS के लिए वैक्सीन का परीक्षण कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अब तक 2 वैक्सीन का परीक्षण देश के वैज्ञानिकों से शुरू कर दिया है।

 

CSIRO ने इसके लिए इनोवेशंस (CEPI) के साथ पार्टनरशिप की है। बता दें कि इनोवेशंस महामारियों को समाप्त करने के लिए वैक्‍सीन को विकसित करता है।
इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य अफसरों का मानना है कि वायरस से बचने का एक मात्र तरीका वैक्सीन ही है। ऐसे में CSIRO के अलावा ऑस्‍ट्रेलियाई एनिमल हेल्‍थ लैब (AAHL) के वैज्ञानिक भी कोरोना से निजात के लिए वैक्सीन पर रिसर्च कर रहे हैं।

AAHL के डायरेक्‍टर प्रोफेसर ट्रेवर ड्रियू ने सूचना दी कि उनकी लैब में जनवरी से ही SARS CoV-2 को रिसर्च में लाया गया है और जल्द ही इसके लिए वैक्सीन का टेस्ट भी किया जाएगा।

चीन से पनपे CORONA__VIRUS के खात्मे के लिए कई देश वैक्सीन और दवाएं बनाने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में इस महामारी से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया भी वैक्सीन बना रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में CORONA__VIRUS की दो वैक्सीन का परिक्षण भी शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया जल्द ही कोरोना की कारगर वैक्सीन बना लेगा।