डोनाल्ड ट्रंप ने पुतिन के साथ मिलकर बनाई ये नई योजना, करने जा रहे…

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए तीन महीने से भी कम समय रह गया है. तीन नवंबर को यहां राष्ट्रपति चुनाव होना है. डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन राष्ट्रपति पद के लिए आमने सामने खड़े हैं. ताजा सर्वे से पता चला है कि अगर अमेरिका में अभी चुनाव होते हैं तो डोनाल्ड ट्रंप पर जो बिडेन भारी पड़ेंगे.

जब राष्ट्रीय प्रसारण निगम द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ओ ब्रायन का साक्षात्कार लिया गया, तो उन्होंने प्रासंगिक रिपोर्टों से इनकार करते हुए कहा कि ट्रम्प ने चुनाव से पहले व्यक्तिगत रूप से पुतिन से मिलने का इरादा नहीं किया था, लेकिन उन्होंने पुतिन का संयुक्त राज्य में स्वागत किया, उम्मीद है कि हस्ताक्षर दो लोगों के नियंत्रण की रक्षा करेंगे।

 

इस बात से इंकार नहीं किया जाता है कि दोनों अगले महीने न्यूयॉर्क में मिल सकते हैं।रिपोर्टों के अनुसार, ट्रम्प ने शिखर सम्मेलन के माध्यम से परमाणु प्रतिबंध और यहां तक ​​कि दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए रूस के साथ वार्ता में प्रगति करने की उम्मीद की।

रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से लिखा गया है कि ट्रम्प शिखर सम्मेलन को एक बड़े मंच के रूप में देखते हैं जो दिखा सकता है कि राष्ट्रपति के रूप में, उनके पास बातचीत करने और एक समझौते तक पहुंचने की क्षमता है।

एनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प ने अपने कर्मचारियों से खुलासा किया कि उन्हें नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पुतिन के साथ एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने की उम्मीद थी। रिपोर्टों के अनुसार, संबंधित अधिकारी शिखर सम्मेलन के समय और स्थान पर चर्चा कर रहे हैं।

अमेरिकी मीडिया रिपोर्टें हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प राष्ट्रपति चुनाव से पहले रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने का इरादा रखते हैं।