UN तक पहुंची जोधपुर हिंसा की चर्चा, कहा सभी समुदायों के साथ…

राजस्थान के जोधपुर में हुई हिंसा की चर्चा संयुक्त राष्ट्र में भी हो रही है। UN के प्रवक्ता ने बुधवार को भारत सरकार और एजेंसियों को शहर में शांति और सद्भावना सुनिश्चित करने का आह्वान किया है।

इसके अलावा UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस के कार्यालय ने शहर के सभी समुदायों के साथ मिलकर काम करने की अपील की है। ईद के दौरान जोधपुर में बवाल हो गया था। इसके बाद पुलिस ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी। साथ ही इंटरनेट बंद करने जैसे उपाय भी किए गए थे।

ईद से पहले हुई हिंसा को लेकर सवाल पूछे जाने पर महासचिव के उप प्रवक्ता ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मूल बात हमारी आशा है कि अलग-अलग समुदाय मिलकर काम करेंगे और यह कि सरकार और सुरक्षा बल यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी लोग शांति से उत्सव समेत अपनी गतिविधियां कर सकें।’ हिंसा के दौरान पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एडीजी (कानून और व्यवस्था) एचएस घुमारिया ने बताया कि आज को भी जिले में भारी पुलिस बल तैनात है और कर्फ्यू को ‘सख्ती से लागू’ किया गया है। उन्होंने कहा, ‘जिले में छोटी घटना की भी बारीकी से निगरानी की जा रही है।’ अब तक हिंसा से जुड़े मामलों में 97 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।