दिल्ली सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, लोगो में दौड़ी ख़ुशी की लहर

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 500 किलोमीटर सड़कों के सौंदर्यीकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और इस साल के अंदर काम पूरा कर लिया जाएगा। डिप्टी सीएम ने बताया कि इन परियोजनाओं पर 500 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित किया गया है।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि आश्रम चौक पर बन रहा अंडरपास जून 2021 तक पूरा हो जाएगा। इस काम के पूरा हो जाने के बाद बदरपुर बॉर्डर से आश्रम चौक की तरफ आने वाला ट्रैफिक बहुत ही नार्मल हो जाएगा।

इस अंडरपास के निर्माण से ना सिर्फ पॉल्यूशन कम होगा बल्कि लोगों का समय और फ्यूल दोनों की बचत होगी। इस अंडरपास के निर्माण पर 35 करोड़ रुपए का खर्चा आया है।

केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में बजट पेश किया। इस बजट में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के कई प्रोजेक्ट की घोषणा की।

जैसे कि टीकरी बॉर्डर से आनंद विहार के बीच ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर, सिग्नेचर ब्रिज से आईजीआई एयरपोर्ट के बीच कॉरिडोर को एकदम गड्ढा मुक्त करने का ऐलान किया गया।

विधानसभा में डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार तीन बड़ी परियोजनाओं के लिए UTTIPEC की मंजूरी का इंतजार कर रही है। इसमें टीकरी-आनंद विहार ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर, नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर (सिग्नेचर ब्रिज से एयरपोर्ट तक एलिवेटेड और टनल रोड) और सिग्नेचर ब्रिज से सराय काले खां तक यमुना के समानांतर चलने वाली एक बाहरी सड़क भी शामिल है।