लंदन में एक ट्रक से बरामद हुआ 39 लोगों का मृत शरीर, ब्रिटिश पुलिस ने तीन को किया अरैस्ट

लंदन (London) में एक ट्रक से 39 लोगों के मृत शरीर मिलने की जाँच कर रही ब्रिटिश पुलिस ने तीन व लोगों को अरैस्ट कर लिया. बताते चलें कि बुधवार को आठ स्त्रियों व 31 पुरुषों के शवों एक ट्रक के रेफ्रिजरेटेड कंटेनर से बरामद किया गया था. सभी मृतक चीनी नागरिक थे. इसे मानव तस्करी व नरसंहार की साजिश के रूप में जाना रहा है. इस मुद्दे में ब्रिटेन में सनसनी फैल गई है.

मामले में हो रही हैं गिरफ्तारियां

हत्या के शक में घटनास्थल से उत्तरी आयरलैंड (Ireland) के 25 वर्षीय ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है. एसेक्स पुलिस ने शुक्रवार को तीन व लोगों को अरैस्ट करने की पुष्टि की है. पुलिस के अनुसार एक पुरुष व एक महिला को तस्करी की साजिश रचने व 39 लोगों की मर्डर के शक में उत्तरी इंग्लैंड के चेशायर से हिरासत में लिया गया है. अरैस्ट किए गए दोनों शख्स की आयु 38 साल है. वहीं तीसरे आदमी की गिरफ्तारी इंग्लैंड के स्टैंसटेड हवाई अड्डे से हुई है. वह उत्तरी आयरलैंड का रहने वाला है.

पहला पोस्टमार्टम शुक्रवार को किया गया

शवों का पोस्टमार्टम शुक्रवार को किया गया. इसमें जांचकर्ता यह पता लगाने की प्रयास में हैं कि उनकी मृत्यु किस कारण से हुई. पुलिस ने शुक्रवार को बोला कि प्रयास की जा रही है कि रिपोर्ट के आधार पर सभी के मरने के कारणों का पता कर सारे गैंग का पता लगाया जाएगा. यह लंबी प्रक्रिया होगी. पुलिस का बोलना है कि जैसे-जैसे हमारी जाँच आगे बढ़ेगी, वैसे-वैसे पहचान के विषय में तस्वीर स्पष्ट हो सकती है.