Wednesday , April 1 2020 3:09
Breaking News

कोरोना वायरस ने इस देश मे लिया भयानक रूप, घरो में बंद हुए लोग

कोरोना वायरस का उपचार ठीक ढ़ग से नहीं हो पाया. इस बीच, सिंध प्रांत के सीएम मुराद अली शाह ने ऐलान किया है कि रविवार आधी रात से प्रांत को लॉकडाउन कर दिया जाएगा.

 

सिंध,पाकिस्तान में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शाह ने बोला कि उन्होंने उलेमा,राजनेताओं व अधिकारियों से सलाह-मशविरा किया है.

इसके बाद उन्होंने आधी रात से प्रांत में लॉकडाउन का निर्णय किया है. उन्होंने बोला कि सभी दफ्तर बंद रहेंगे. लोगों के किसी भी तरह एकत्र होने की इजाजत नहीं होगी.

महत्वपूर्ण परिस्थितियों को छोड़कर, किसी को भी घर से बाहर आने की इजाजत नहीं होगी. कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अनुसार अगर कोई विवशता में घर से बाहर निकलता है तो उसे इसकी इजाजत दी जाए लेकिन, ऐसे आदमी को शिनाख्ती कार्ड अपने पास साथ रखा होगा.

उन्होंने बोला कि बीमार को उपचार दिलाने की इजाजत होगी. एक कार में एक ड्राइवर व एक ही आदमी सफर कर सकेंगे. अगर अस्पताल जा रहे हों, तभी कार में तीन व्यक्तियों के होने की इजाजत होगी. खाने-पीने व दवा जैसी महत्वपूर्ण चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी.

पाक में रविवार को कोरोना वायरस से एक शख्स की मृत्यु हो गई. इस भयानक वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या यहां बढ़कर चार हो गई. इस बीच सिंध की सरकार ने रविवार को आधी रात से प्रांत में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया.

वहीं पीएम इमरान खान पाक में पूरी तरह से लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं. ताजा मुद्दा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का है. यहां पर वायरस की चपेट में आने के बाद से एक महिला की मृत्यु हो गई. इसे मिलाकर पाक में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या चार हो गई. यह महिला ईरान से आई हुई थी.

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!