कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में अभी – अभी हुआ ये, देख छूटे लोगो के पसीने

दिल्ली में तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने के लिए ये कदम उठाए जा रहे हैं। उनका बोलना है कि ऐसा करने से संदिग्‍धों की समय पर पहचान हो सकेगी व वे अन्य लोगों के लिए खतरा नहीं बनेंगे।

कोरोना संक्रमण का संदिग्‍ध पाए जाने पर आदमी को क्वारेंटाइन किया जाएगा व उसकी जाँच की जाएगी। साथ ही उसके सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी व जाँच होगी।

दिल्ली सरकार ने पश्चिम विहार के कृष्णा अपार्टमेंट A-1B ब्लॉक को कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

दिल्ली में सोमवार शाम तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1510 हो गया। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 356 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए व इस दौरान 4 मौतें भी हुई हैं।

कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक कुल 28 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।राजधानी में बढ़ते कोरोना (Corona) के संक्रमण को देखते हुए अब दिल्ली सरकार बड़े कदम उठा रही है। इसी के चलते अब एक ऐसी फोर्स का गठन किया गया है

जो घर-घर जाकर कोरोना संक्रमित मरीजों की तलाश करेगी व सभी की स्क्रीनिंग होगी। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने बताया कि इसके लिए कोरोना फुट वेरियर्स कंटेंनमेंट एंड सर्विलांस फोर्स का गठन किया गया है।

देव के अनुसार हर इलाके में इस टीम में पांच मेम्बर होंगे व ये अपने क्षेत्र के सभी घरों में जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करेगी व कोरोना के संदिग्‍ध मरीजों की तलाश की जाएगी।