छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने इस कार्यक्रम में दिया पाक को न्यौता, कहा:’एक बड़े प्लान के कारण…’

जहां एक तरफ देश में उग्र राष्ट्रवाद तेजी से बढ़ रहा है। वहीं खबर है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में अगले महीने होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए पाकिस्तान को भी न्योता भेज दिया है। इसको लेकर सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बनाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी के माहौल में छत्तीसगढ़ सरकार का ये कदम देशविरोधी के रूप में देखा जा रहा है। सरकार के इस फैसले से भाजपा भड़क गई है, पार्टी ने इसे देश विरोधी करार दिया है।

संस्कृति मंत्री ने बताई न्यौते की वजह

मुख्यमंत्री निवास पर शनिवार को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद संस्कृति मंत्री भगत ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि सभी सार्क देशों को दिल्ली स्थित उनके दूतावासों के माध्यम से न्योता दिया गया है। उन्होंने बताया कि बंगलादेश और नेपाल ने आने की सहमति भी दे दी है। उन्होंने कहा कि सार्क देशों में शामिल होने के नाते पाकिस्तान को भी न्योता दिया गया है। इसे गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।

भाजपा ने बताया देशविरोधी

इस पर भाजपा के वरिष्ठ विधायक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला पूरी तरह अनुचित और गैर-जिम्मेदाराना है। पाकिस्तान के साथ अभी के हालात में किसी भी तरह का राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंध रखना राष्ट्रीय हित में सही नहीं है। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है और कांग्रेस सरकार को इस विषय में चिंतन करना चाहिए।