सीएम योगी ने किया बड़ा एलान, कहा इतने लाख मजदूरों को मिलेगा…

राज्य में 15 लाख दिहाड़ी मजदूर पंजीकृत हैं, उन्हें 1000 रुपये और अन्य 20.37 लाख मजदूरों (रिक्शा, खोमचे वालों, रेहड़ी वाले, फेरी वाले, निर्माण कार्य करने वाले) की पहचान कर उन्हें भी 1000 रुपये भरण-पोषण के तौर पर ट्रांसफर किए जाएंगे

 

सीएम योगी के इस ऐलान से राज्य के 35 लाख मजदूरों को फायदा होगा साथ मनरेगा मजदूरों को भी तुरंत भुगतान देने का एलान किया है. एक हजार रुपये की सहायता राशि सीधे अकाउंट में जाएगी.

इनके अलावा दिहाड़ी वालों को अनाज दिया जाएगा. 1.65 करोड़ परिवारों को अनाज उपलब्ध होगा. बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल को मुफ्त मिलेगा. पीडीएस दुकानों के जरिए अनाज देंगे. अप्रैल-मई की पेंशन अप्रैल में ही देंगे.

सीएम योगी ने कहा कि घबराएं नहीं हमारे पास पर्याप्त अनाज है, व्यापारी भी जमाखोरी ना करें. भीड़-भाड़ वाले इलाकों से सावधान रहें और संक्रमण ना होने दें.

दुकानों में लाइन ना लगाएं, जो जरूरी हो वही लेने जाएं. किसी भी चीज की किल्लत नहीं होने दी जाएगी. लोग अनावश्यक जमा करने की प्रवृत्ति से बचें. आप सबकी सहभागिता जरूरी है, सहयोग करें.

कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग के बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है.

वायरस के चलते दिहाड़ी मजदूरों का रोजगार प्रभावित हो रहा है, लिहाजा सरकार ने 35 लाख मजदूरों के खाते में एक-एक हजार रुपये देने का फैसला किया है.