सीएम योगी ने 30 सितंबर तक लगाई ये बड़ी रोक, जानिए सबसे पहले नहीं तो…

आपको बता दें कि इस समय पूरे राज्य में काफी विवाद हुआ है, खासकर मोहर्रम के जुलूस को लेकर। राजधानी लखनऊ सहित पूरे राज्य में मोहर्रम के अवसर पर ताजिया निकाला जाता है, लेकिन कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों के कारण यह स्वीकृत नहीं है।

 

वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही, मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने और अफवाहों को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक में कहा है कि धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक रूप से अनुमोदित नहीं किया जाता है और इसका पालन किया जाना चाहिए।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहारों के चलते राज्य में सावधानी बरतने के लिए पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक करने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ, राज्य में 30 सितंबर तक सभी प्रकार के सार्वजनिक समारोहों, धार्मिक उत्सवों, राजनीतिक आयोजनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

सीएम योगी ने आदेश में यह भी कहा है कि मूर्तियों को सार्वजनिक रूप से नहीं लगाया जाएगा, और न ही ताजिया निकाले जाएंगे। गणेश उत्सव और मुहर्रम को ध्यान में रखते हुए, यह घोषणा योगी सरकार ने की है।